लेटेस्ट खबरें

Nitish kumar Bihar Election 2025: नीतीश कुमार का 2025 विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा लक्ष्य, 220 सीटें जीतने की योजना

डेली समाचार,बिहार | Nitish kumar Bihar Election 2025: बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए के विधायकों और विधान पार्षदों को बड़ा लक्ष्य दिया है। उन्होंने आगामी चुनाव में 220 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। यह लक्ष्य 2010 के विधानसभा चुनाव में एनडीए द्वारा जीती गई 206 सीटों से अधिक है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों को निर्देश दिए हैं।

Rahat Fateh Ali Khan: दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए राहत फतेह अली खान, जानें क्या है पूरा मामला

Nitish kumar एनडीए की बैठक

22 जुलाई को बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल में एनडीए के विधायकों और विधान पार्षदों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। बैठक का मुख्य उद्देश्य 2025 के विधानसभा चुनाव के लिए योजना बनाना और तैयारियों की समीक्षा करना था।

220 सीटों का लक्ष्य

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में स्पष्ट किया कि 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए को 220 से अधिक सीटें जीतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2010 में एनडीए ने 206 सीटें जीती थीं, और अब हमारा लक्ष्य इन आंकड़ों को पार करना है। यह लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री ने विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में मेहनत करने की सलाह दी।

विधायकों के लिए दिशा-निर्देश

जदयू की विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विधायकों को दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सभी प्रकार के काम कर रही है, लेकिन यदि विधायकों को किसी भी क्षेत्र में समस्या या कमी नजर आती है, तो उन्हें सीधे मुख्यमंत्री के पास आना चाहिए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों और विधान पार्षदों को सदन में नियमित रूप से उपस्थित रहने का निर्देश दिया है, क्योंकि कई महत्वपूर्ण विधेयक सदन में पेश किए जाएंगे।

एनडीए की एकजुटता

एनडीए के सभी घटक दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 220 सीटों के लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से एकजुट हैं। हाल ही में, बीजेपी की विस्तारित कार्य समिति की बैठक पटना में हुई थी, जिसमें बीजेपी ने भी 2025 के विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए की बैठक में 220 सीटों का लक्ष्य तय किया है, जो कि सभी घटक दलों के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Poonam

मेरा नाम पूनम शर्मा है,और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysmachaar.comके साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप पर ईमेल के माध्यम dailysmachaar@gmail.com से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button