टेक्नोलॉजीलेटेस्ट खबरें

2024 Nissan Magnite Facelift: शानदार डिज़ाइन, 1L टर्बो इंजन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स सिर्फ ₹5.99 लाख में

Nissan ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV, 2024 Nissan Magnite का 2024 Facelift भारत में लॉन्च कर दिया है। यह नई Magnite छह वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें Visia सबसे बेस मॉडल है और Tekna+ सबसे टॉप वेरिएंट है। पहले 10,000 ग्राहकों के लिए कंपनी ने इंट्रोडक्टरी कीमत की घोषणा की है, जहां बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत ₹5.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। आइए जानते हैं इस New Nissan Magnite में हुए अपडेट्स, वेरिएंट-वार कीमत और इंजन के बारे में।

2024 Nissan Magnite का बाहरी डिज़ाइन

हालांकि बाहरी डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं, लेकिन यह पुरानी Magnite से बहुत ज्यादा अलग नहीं दिखती। सामने की ग्रिल पहले से चौड़ी है और उसमें क्रोम एक्सेंट्स दिए गए हैं, जो इसे और स्टाइलिश बनाते हैं। ग्रिल के नीचे मोटी स्किड प्लेट लगाई गई है, जो इसे आक्रामक और स्पोर्टी लुक देती है।

साइड प्रोफाइल में कोई नया बदलाव नहीं है, लेकिन 16-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स आकर्षक लगते हैं। पीछे की तरफ, नई LED टेल लाइट्स का डिज़ाइन थोड़ा बदला गया है, जो इसे एक नया रूप देता है।

यह भी पढ़ें: Realme GT Neo 7 के लीक स्पेसिफिकेशंस: 100W फास्ट चार्जिंग, 1.5K डिस्प्ले और दमदार परफॉर्मेंस, जानें लॉन्च डेट

2024 Nissan Magnite का इंटीरियर डिजाइन

इंटीरियर्स की बात करें तो, 2024 Magnite में भी पहले की तरह 8-इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और स्टेयरिंग मौजूद हैं। हालांकि, इस बार यह नई ब्लैक और ऑरेंज थीम में उपलब्ध है। डैशबोर्ड पर एंबिएंट लाइट और सॉफ्ट-टच एलिमेंट्स दिए गए हैं, जो केबिन को प्रीमियम फील देते हैं।

2024 Nissan Magnite का इंजन और पावरट्रेन 

Nissan Magnite 2024 में वही पुराना इंजन ऑप्शन मिलता है: 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (72 PS और 96 Nm) और 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100 PS, 160 Nm तक)। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आते हैं। जहां नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन AMT के साथ आता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन CVT ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

2024 Nissan Magnite का सुरक्षा फीचर्स

2024 Nissan Magnite Facelift: शानदार डिज़ाइन, 1L टर्बो इंजन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स सिर्फ ₹5.99 लाख में

2024 Nissan Magnite में सुरक्षा के लिए छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), ऑटो-डिमिंग IRVM, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और फ्रंट/बैक पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, हाई मॉडल्स में 360-डिग्री कैमरा भी शामिल है।

2024 Nissan Magnite पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत

2024 Nissan Magnite के पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमतें इस प्रकार हैं: Visia वेरिएंट की कीमत ₹5.99 लाख (एक्स-शोरूम), Visia+ की कीमत ₹6.49 लाख, Acenta की कीमत ₹7.14 लाख, N-Connecta की कीमत ₹7.86 लाख, Tekna की कीमत ₹8.75 लाख, और Tekna+ वेरिएंट की कीमत ₹9.10 लाख (एक्स-शोरूम) है। 

इसके अलावा, Nissan Magnite AMT ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत मैनुअल वेरिएंट की तुलना में ₹50,000 अधिक है, लेकिन यह Visia+ वेरिएंट के लिए उपलब्ध नहीं है। 

2024 Nissan Magnitet टर्बो-पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत

टर्बो-पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत N-Connecta के लिए ₹9.19 लाख, Tekna के लिए ₹9.99 लाख, और Tekna+ वेरिएंट की कीमत ₹10.35 लाख (एक्स-शोरूम) है। टर्बो-पेट्रोल इंजन CVT ट्रांसमिशन के साथ भी आता है, जिसकी कीमत Acenta मॉडल के मैनुअल वेरिएंट से ₹1.15 लाख अधिक है।

2024 Nissan Magnite की बुकिंग और डिलीवरी शेड्यूल

New Nissan Magnite की बुकिंग ₹11,000 में शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी 5 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। कॉम्पैक्ट और लेटेस्ट डिज़ाइन के साथ, यह कार Hyundai Exter, Tata Punch और Renault Kiger जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

Poonam

मेरा नाम पूनम शर्मा है,और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysmachaar.comके साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप पर ईमेल के माध्यम dailysmachaar@gmail.com से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button